Connect with us

क्राइम

इस जगह 30 से 80 रुपये में हो रहा देह व्यापार…भयानक हैं हालात…महज 12 साल की लड़की तक…

Published

on



खाने के सामान जुटाने के लिए टीनेजर लड़कियां महज 22 रुपये तक में देह व्यापार कर रही हैं. वहीं, कुछ बेहतर स्थिति में लड़कियों को 70-80 रुपये भी इसके लिए मिल रहे हैं. ये हालात दक्षिणी अफ्रीका के कई इलाकों के हैं जो खाने के संकट का सामना कर रहे हैं.

रॉयटर्स के मुताबिक, मानवीय आधार पर लोगों को सहायता पहुंचाने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था वर्ल्ड विजन ने कहा है कि भूख से जान बचाने के लिए अंगोला में महज 12 साल तक की लड़की करीब 30 रुपये में देह व्यापार कर रही हैं.

READ  खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को किया अलर्ट गुजरात के कच्छ में आतंकी घुसपैठ की आशंका

यूनाइटेड नेशन्स का कहना है कि दक्षिणी अफ्रीका में साढ़े चार करोड़ लोग भूख की समस्या झेल रहे हैं. इसके पीछे सूखा, बाढ़ और आर्थिक हालात को जिम्मेदार बताया गया है.

वर्ल्ड विजन का कहना है कि उनके स्टाफ ने देखा है कि अंगोला और जिम्बाव्बे में देह व्यापार करने वाली लड़कियों की संख्या में इजाफा हुआ है. वहीं, संकट की वजह से बाल विवाह का खतरा भी बढ़ गया है.

READ  सात समंदर पार बेटे की मौत, शव खराब न हो जाए, यह सोचकर मां-बाप ने लिया बड़ा फैसला

अंगोला में वर्ल्ड विजन के इमरजेंसीज डायरेक्टर रॉबर्ट बुल्टन ने कहा- हो सकता है कि यहां एक लड़की को सेक्स के लिए 72 रुपये (स्थानीय मुद्रा में 500 क्वान्जा) मिल जाए या उसे 29 रुपये (200 क्वान्जा) भी मिल सकते हैं.

रॉबर्ट ने कहा कि बीते एक साल में अंगोला में कई अनाजों के दाम दोगुने हो गए हैं जिससे लोगों को उन्हें खरीदने में मुश्किल हो रही है. अगली फसल जून से पहले नहीं होगी, इसलिए अभी हालात और खराब हो सकते हैं.

READ  ब्रेकिंग – खारुन में युवक की हाथ पैर बंधे बोरे में मिली लाश, दहशत में लोग

जिम्बाब्वे को लेकर केयर इंटरनेशनल संस्था ने भी कहा है कि 14 साल तक की लड़कियां देह व्यापार कर रही हैं. संस्था की रिजनल जेंडर एक्सपर्ट एवरजॉय महुकु ने कहा- कई बार इन लड़कियों को महज 22 रुपये ही मिलते हैं.

एक्शन एड के रिजनल एडवाइजर चिकोन्डी चबवुता ने कहा कि मलावी और मोजाम्बिक में भी लड़कियों और महिलाओं को जबरन देह व्यापार करना पड़ रहा है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़14 hours ago

कृषि भूमि के रकबा के आधार पर पंजीकृत किसानों की धान खरीदी की जाए

 आप नेताओ ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन सरायपाली (चैनल इंडिया) सरायपाली आप पार्टी के नेताओ ने मुख्यमंत्री...

खबरे छत्तीसगढ़14 hours ago

वनांचल ग्राम बाराडोली स्कूल में विदाई समारोह में अनेक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

सरायपाली (चैनल इंडिया) आज कक्षा 10वी के विद्यार्थियो के विदाई समारोह में  नवनियुक्त सरपंच लक्ष्मीशंकर दीवान के मुख्य आतिथ्या में...

खबरे छत्तीसगढ़14 hours ago

सरायपाली स्थित केंद्रीय विद्यालय में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक आयोजित

सरायपाली (चैनल इंडिया) केंद्रीय विद्यालय सरायपाली में कुणाल दुदावत (एस. डी. एम) व नामित अध्यक्ष, विद्यालय प्रबंधन समिति केंद्रीय विद्यालय...

क्राइम15 hours ago

स्कूली लड़की छेड़छाड़ का आरोपी शेख शाहबाज बुरका में छिपकर घूमते हुवे पकड़ा गया, भेजा गया जेल , गिरफ्तारी से बचने बुरका का लिया सहारा

सरायपाली (चैनल इंडिया) विगत 14 फरवरी को स्कूल में पढ़ने वाली एक स्कूली छात्रा को संध्या होटल के सामने जबरदस्ती...

खबरे छत्तीसगढ़15 hours ago

वार्षिकोत्सव में सुरडोंगर स्कूल के बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

डौंडी (चैनल इंडिया) शासकीय उच्च. माध्यमिक विद्यालय सुरडोंगर में वार्षिक उत्सव का कार्यक्रम  प्राचार्य बी.के. बहुरूपी के अध्यक्षता एवं कोमेश...

Advertisement

खबरे अब तक

Advertisement